सहारा इंडिया का रिफंड धमाका आपकी मेहनत की कमाई अब होगी वापस | Sahara India Refund List Official

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sahara India Refund List Official: सभी निवेशकों को जिनके पैसे सहरा इंडिया ने रिजर्व में रखे थे 10,000 रुपये भेजे जा चुके हैं। सभी निवेशकों का पैसा वापस नहीं होगा। सिर्फ वे निवेशक जिनने Sahara India Refund portal पर आवेदन किया है और जो होम मिनिस्टर अमित शाह ने खोला है उन्हें ही पैसा वापस मिलेगा।

अगर आपका रजिस्ट्रेशन मंजूर हो जाता है तो आपका पैसा आपके खाते में कब आएगा सलाह दी जाती है कि जिनके नाम सहरा इंडिया रिफंड लिस्ट में हैं उन्हें सबसे पहले पैसा मिलेगा। हम यह भी बताएंगे कि यह भुगतान कितने दिन में आपके खाते में आएगा।

जो नागरिक हाल ही में होम मिनिस्टर अमित शाह के Sahara India Refund portal पर ऑनलाइन रजिस्टर हुए हैं अगर उनका आवेदन मंजूर हो जाता है तो उनका पैसा भेजा जा रहा है। यह जानने के लिए कि क्या आपको सहरा इंडिया से रिफंड मिलेगा या नहीं अपने नाम को सहरा इंडिया रिफंड लिस्ट में देखें। अगर नाम है तो आपका पैसा सीधे आपके खाते में आ जाएगा। लाखों लोग इंतजार कर रहे हैं।

Sahara India Refund List Official 2024

सभी निवेशक जिन्होंने सहारा इंडिया कंपनी में छोटी रकम जमा की थी वे धीरे-धीरे अपना पैसा वापस पा रहे हैं। पहले 10 हजार रुपये की सीमा अब दोगुनी हो गई है। अगर आपने अमित शाह द्वारा बनाए गए पोर्टल के जरिए आवेदन किया है और आपकी रजिस्ट्री स्वीकृत हो गई है तो आप पहले सहारा इंडिया की रिफंड लिस्ट चेक करें। अगर आपका नाम लिस्ट में है तो आपका पैसा आपके अकाउंट में आ जाएगा। एक बार दावा करने के बाद 45 दिनों के भीतर आपका पैसा आपके अकाउंट में भेज दिया जाएगा

 ये भी पढ़े: Pradhanmantri Jan Dhan Yojana: जनधन खाते में आए ₹2000 की रकम अभी चेक करें, मौका न गंवाएं

सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल अपडेट

Sahara India में लाखों निवेशकों का पैसा फंसा हुआ था। अमित शाह जो भारत के गृह मंत्री हैं उन्होंने एक नया प्लेटफॉर्म बनाया है। इसका नाम है सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल। इसमें करीब 3.5 करोड़ निवेशक पंजीकृत थे। इनमें से 2.5 करोड़ निवेशकों की पंजीकरण मंजूर हो गई।

बाकी के निवेशकों की पंजीकरण निरस्त कर दी गई क्योंकि उनके दस्तावेज़ अधूरे थे। इनमें से 1.5 करोड़ निवेशकों को उनका पैसा वापस मिल गया है। सभी निवेशकों का पैसा जल्द ही वापस कर दिया जाएगा। सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर पंजीकृत सभी निवेशकों का पैसा बहुत जल्दी उनके खातों में जमा कर दिया जाएगा।

सहारा इंडिया से कितना रिफंड मिलेगा 

सभी निवेशकों के लिए अच्छी खबर है जो Sahara India में निवेश किए थे अब आपको अगर आपने सही से रजिस्ट्रेशन किया है तो ज्यादा से ज्यादा 10,000 रुपये मिल रहे हैं। इस राशि की सीमा अब बढ़ा दी गई है।

हाल ही में यह राशि दोगुनी हो गई है और यह धीरे-धीरे बढ़ेगी Sahara India में निवेश करने वाले सभी लोगों को धीरे-धीरे उनका पैसा वापस मिल रहा है  जिनको पैसा मिला है वे बहुत खुश हैं। उन्हें सिर्फ अपना ही पैसा वापस मिला है। किसी को इससे ज्यादा नहीं मिला है।

How to Check Sahara India Refund List

  • सबसे पहले, सहार इंडिया रिफंड लिस्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • मुख्य पोर्टल पर आपको रिफंड लिस्ट 2024 का लिंक दिखाई देगा।
  • उस लिंक पर क्लिक करने के बाद, सहार इंडिया न्यू रिफंड लिस्ट का विकल्प आएगा इस पर क्लिक करें।
  • एक नई पेज पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालना होगा।
  • सभी जानकारी भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर सहार इंडिया रिफंड लिस्ट आ जाएगी।
  • अगर आपका नाम लिस्ट में है, तो आप यह लिस्ट प्राप्त कर सकते हैं।
Join Our WhatsApp Group Click Here for Join Now 
Join Our Telegram Group   Click Here for Join Now 
आधिकारीक वेबसाइट             यहां पर क्लिक करें              
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top