TCS Work From Home: 18+ और ग्रेजुएट्स के लिए सुनहरा मौका, घर बैठे कमाएं लाखों

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

TCS Work From Home अस्थायी रूप से बेरोजगार आवेदकों के लिए Tata Consultancy Service (TCS) ने एक शानदार सुनहरा मौका पेश की है। उम्मीदवार सरकारी कार्यालय से दूर रह सकते हैं और इस संभावना के तहत Tata Consultancy Service (TCS) के साथ घर से काम कर सकते हैं। Chat Support, International Voice Agent and Research Training सहित विभिन्न भूमिकाएँ यह संभावना प्रदान करती हैं।

Chat Support के रूप में काम करने वाले उम्मीदवारों को International Voice Agent के विदेशी ग्राहकों के संपर्क में रहने और उन्हें सहायता प्रदान करने के दौरान ग्राहक बातचीत में मदद करनी होती है। Research Training की स्थिति में उम्मीदवारों के पास नवीनतम तकनीक और प्रथम श्रेणी के अद्यतन प्रशिक्षण प्राप्त करने का अवसर है। ये सभी प्रविष्टियाँ रोजगार के उत्पाद हैं। स्नातक इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए योग्य हैं। नीचे दी गई पोस्ट TCS वर्क फ्रॉम होम के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करती है

Chat Support पद की जिम्मेदारी

सबसे पहले, Chat Support पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को ईमेल के माध्यम से उपभोक्ता के सवालों और जवाबों को संबोधित करने का काम सौंपा जाएगा इसलिए कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को संभालना होगा। इसके अलावा उन्हें विभिन्न तकनीकी और परिचालन कठिनाइयों को ठीक करना पड़ सकता है या उपायों के माध्यम से सेवा वृद्धि में सहायता करनी पड़ सकती है।

ये भी पढ़े:- सिर्फ 5 मिनट में घर बैठे पाएं 5 लाख का पर्सनल लोन, जानें कैसे | Union Bank Personal Loan

International Voice Agent  पद की जिम्मेदारी

International Voice Agent के रूप में नियुक्त किए गए उम्मीदवार ज्यादातर ग्राहक सेवा क्षमता में काम करते हैं। इस पद पर नियुक्त होने पर वे उत्तरों और समाधानों का उपयोग करके विभिन्न ग्राहकों के प्रश्नों और कठिनाइयों का जवाब देने के प्रभारी होते हैं। यह ग्राहकों को सही रास्ते पर मार्गदर्शन करता है और माल या सेवाओं के बारे में विवरण प्रदान करता है।

Research Training पद की जिम्मेदारी

Research Training भूमिका में काम करने से ज़्यादातर चुने हुए आवेदकों को डिजिटल मीडिया का उपयोग करके नए उभरते मुद्दों को हल करने में मदद मिलती है। इसके अलावा छात्रों को कई शोध परियोजनाओं पर काम करने और शोध कार्य पत्रिकाओं में अपने अध्ययन और विश्लेषण को प्रकाशित करने का मौका भी मिलता है। इसके अलावा उन्हें डेटा विश्लेषण और प्रोटोटाइपिंग सहित सभी तकनीकी कार्यों को पूरा करना होता है।

Eligibility for TCS Work From Home Job

यदि आपTata Consultancy Service (TCS) वर्क-फ्रॉम-होम जॉब के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको कुछ पात्रता को ध्यान में रखना चाहिए। आपको सबसे पहले किसी प्रतिष्ठित संस्थान से स्नातक होना चाहिए। साथ ही आपकी आयु अठारह वर्ष से अधिक होनी चाहिए।

इस पद के लिए इच्छुक लोगों को कुछ हद तक कंप्यूटर साक्षर होना चाहिए। इसमें आमतौर पर सिस्टम चलाना, ऑनलाइन सर्फिंग, ईमेल संचार और Microsoft Office जैसे प्रोग्राम का उपयोग शामिल होता है।

इसके अलावा आवेदक को टाइपिंग में सक्षम होना चाहिए। यह निर्धारित समय पर सौंपे गए कार्यों को करने की आपकी क्षमता की गारंटी देता है। आवेदन प्रक्रिया के दौरान, इन सभी क्रेडेंशियल्स को सत्यापित किया जाएगा ताकि केवल उपयुक्त आवेदक को ही इस भूमिका के लिए चुना जा सके। इन सभी क्रेडेंशियल्स के होने से टाटा कंसल्टेंसी सर्विस जैसी प्रतिष्ठित फर्म के लिए घर से काम करने का एक बहुत ही शानदार मौका मिलेगा।

How to apply for TCS Work From Home Job

सबसे पहले TCS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ। आपको अपने ब्राउज़र में वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर TCS लिंक को खोजना होगा।

TCS के मुख्य पृष्ठ पर पहुँचने पर आपको “करियर” या “नौकरियाँ” नामक एक अनुभाग दिखाई देगा जहाँ आप अपनी मनचाही भूमिका के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस पर क्लिक करें।

आवेदन करने के लिए आपको वहाँ आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी करनी होगी। इसमें आपकी जीवनी संबंधी जानकारी शैक्षिक पृष्ठभूमि अनुभव और अन्य प्रासंगिक सामग्री शामिल हो सकती है।

सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद सबमिट या फ़ॉर्म को सेव पर क्लिक करें। इससे TCS को आपका आवेदन भेज दिया जाएगा।

आपके आवेदन के बाद आपसे साक्षात्कार के लिए कहा जा सकता है। इसमें आपकी योग्यता और अनुभव के बारे में जानकारी दी जाएगी इसके बाद आपको नौकरी की पेशकश की जाएगी।

यहाँ हमने TCS के घर से काम करने के रोजगार के बारे में विस्तार से बताया है। हमने इस पोस्ट में TCS द्वारा पेश किए जाने वाले घर से काम करने के अवसरों की सभी मुख्य विशेषताओं पर चर्चा की है ताकि आप सही तरीके से तय कर सकें कि ये पद आपके लिए उपयुक्त हैं या नहीं। रोजगार की आवश्यक योग्यताएं और आवेदन प्रक्रिया के बारे में लेख में दी गई महत्वपूर्ण जानकारी को देखते हुए इसका ध्यानपूर्वक अध्ययन किया जाना चाहिए।

Join Our WhatsApp Group Click Here for Join Now 
Join Our Telegram Group   Click Here for Join Now 
आधिकारीक वेबसाइट             यहां पर क्लिक करें              
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top